Wednesday, December 26, 2018

4 माह की मासूम बेटी को मारकर पति से बोली पत्नी- सबको दे दी मुक्ति

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां ने ही अपनी मासूम बेटी को मौत के घाट उतार दिया. मृतक बच्ची केवल चार माह की थी. आरोपी मां ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. महिला के पति ने पुलिस को बताया कि वो पहले भी बेटी को मारने की धमकी दे चुकी थी.

वारदात लखनऊ की रवींद्र विहार कॉलोनी की है. जहां बृजनंदन तिवारी अपनी पत्नी शुभ्रा के साथ रवींद्र अपार्टमेंट में रहते हैं. मंगलवार की सुबह बृजनंदन ने पुलिस को फोन करके बताया कि उसकी पत्नी ने उसकी 4 वर्षीय बेटी का कत्ल कर दिया है. पुलिस मौके पर जा पहुंची तो देखा कि उनके कमरे में बेड पर बच्ची की लाश पड़ी थी. उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था.

पुलिस ने बृजनंदन तिवारी की शिकायत पर उसकी पत्नी शुभ्रा को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मां ने पुलिस को बताया कि उसने पहले बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसा और फिर उसकी नाक दबाकर बंद कर दी. जिससे मासूम ने दम तोड़ दिया. सोमवार की रात शुभ्रा अपनी बेटी अद्विता के साथ कमरे में सोई थी जबकि उसका पति बृजनंदन बाहर के कमरे में सो रहा था.

बृजनंदन तिवारी ने पुलिस को बताया कि मंगलवार सुबह उसकी पत्नी शुभ्रा ने कमरे से बाहर आकर उसे बताया कि उसने बेटी को मारकर सबको मुक्ति दे दी है. जब उसने बेटी की लाश देखी और पुलिस को फोन किया. पूछताछ में शुभ्रा ने पुलिस को बताया कि वह अच्छी मां नहीं बन सकी इसलिए मासूम बेटी को मार डाला.

पुलिस के अनुसार वर्ष 2009 में बृजनंदन और शुभ्रा ने लव मैरिज की थी. इसके बाद तीन बार शुभ्रा का गर्भपात हुआ था. इसके बाद उसने बेटी को जन्म दिया था. पुलिस के मुताबिक शुभ्रा डिप्रेशन का शिकार थी. हालांकि पुलिस कई एंगल से इस मामले की छानबीन कर रही है.

वैसे इस छंटे हुए बदमाश का ये जुमला अपनी जगह था, क्योंकि इस पर इस क़त्ल से पहले भी जुर्म के तीस से ज़्यादा मामले दर्ज हैं. पांडव नगर पुलिस के मुताबिक 9 नवंबर की रात करीब 1 बजे सिद्धांत नामक बदमाश 24X7 नाम के एक डिपार्टमेंटल स्टोर के बाहर खड़ा था. वो अपनी कार में एक दोस्त के साथ वहां कुछ खाने पहुंचा था. तभी योगेश वहां अपने बीमार भाई के लिए कुछ खरीदने पहुंचा. इसी दौरान पहले दोनों के बीच गाड़ी की पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ और फिर स्टोर के गेट पर दोनों का कंधा एक-दूसरे से टच हो गया. बस इसी बात पर दोनों में विवाद कुछ इतना बढ़ा कि योगेश ने गुस्से में आकर वहीं पड़ी एक रॉड से सिद्धांत की कार का शीशा तोड़ दिया. इससे सिद्धांत इतना गुस्सा हुआ कि उसने योगेश पर पांच गोली चलाई और फ़रार हो गया.

उधर, योगेश के दोस्त उसे लेकर अस्पताल पहुंचे. उसे दो गोली लगी थी और डॉक्टरों ने उसे मुर्दा करार दे दिया. क़त्ल की इस सनसनीखेज वारदात ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी. पुलिस के मुताबिक 24×7 के बाहर लगे कैमरों की सीसीटीवी फुटेज, लोकल नेटवर्क और दूसरे इनपुट के ज़रिए पुलिस को सिद्धांत का पता चल पाया. सिद्धांत ने पुलिस से बचने के लिए अपनी दाढ़ी मुड़वा ली थी और गाड़ी का नंबर प्लेट भी चेंज कर ली थी. लेकिन आख़िरकार वो पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया.

बहरहाल, अब पुलिस ने इस मामले को तो सुलझा लिया है. लेकिन योगेश के घरवालों का ज़ख्म अब कभी नहीं भरेगा. योगेश शादीशुदा था और उसे एक बेटी भी है, जबकि उसकी वाइफ़ प्रेग्नेंट है. ऐसे में महज़ गुस्से ने एक पूरे के पूरे परिवार को तबाह कर दिया.

No comments:

Post a Comment